For the best experience, open
https://m.doonprimenews.com
on your mobile browser.
Advertisement

केदारनाथ धाम में गुरुवार शाम हुआ हिमस्खलन, पुलिस -प्रशासन अलर्ट मोड़ पर, भारी बारिश की भी जारी की गई चेतावनी

23 Sep 2022 | doonprimenews
केदारनाथ धाम में गुरुवार शाम हुआ हिमस्खलन  पुलिस  प्रशासन अलर्ट मोड़ पर  भारी बारिश की भी जारी की गई चेतावनी
Advertisement

खबर उत्तराखंड से है जहाँ केदारनाथ धाम में गुरुवार शाम चोराबाड़ी ग्लेशियर के कैचमेंट में हिमस्खलन आया है। एवलांच के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर आया गया है। राहत की बात है कि हिमस्खलन से किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि, पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है। नदियाें और संवदेनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है। बता दें की 2013 की आपदा में चोराबाड़ी झील के टूटने से मंदाकिनी नदी में बाढ़ आ गई थी, जिससे कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी।

आपको बता दें की रुद्रप्रयाग जिले में पिछले दो दिनों से बारिश का दौर जारी है। बरसात की वजह से जनजीवन अस्त-वयस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई हैं, जिससे लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है। भारी बारिश के बाद भूस्खलन से कई सड़कें भी बंद हो गईं हैं, जिससे श्रद्धालु फंस गए हैं।

Advertisement

वहीं मौसम विज्ञान ने भारी बारिश की संभावना जताई है और इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून द्वारा जारी पूर्वांनुमान के मुताबिक , 23 सितंबर को बागेश्वर, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिलें में भारी बारिश की आशंका है तो वहीं 24 सितंबर को इन तीन जिलों के साथ-साथ चमोली और ऊधमसिंह नगर में भी भारी बारिश के आसार हैं।

Advertisement

यह भी पढ़े –अंकिता भंडारी केस में अब लोग कर रहे है न्याय की मांग, सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड हो रहा है जस्टिस फॉर अंकिता भंडारी।*

Advertisement

जबकि 25 सितंबर को पूरे कुमाऊं मंडल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। कुमाऊं से लगते गढ़वाल के जिलों भी प्रभावित रहेंगे। इसके अलावा प्रदेश के बाकी हिस्सों में भी इन तीन दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। कहीं-कहीं गर्जन और आकाशीय बिजली चमकने का भी खतरा रहेगा। 26 और 27 को भी राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×