For the best experience, open
https://m.doonprimenews.com
on your mobile browser.
Advertisement

देहरादून सचिव और सहकारिता डॉक्टर बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने विजिलेंस जांच के आदेश किए जारी , दो अफसर आए निशाने पर .

09:26 PM Sep 22, 2022 IST | doonprimenews
देहरादून सचिव और सहकारिता डॉक्टर बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने  विजिलेंस जांच के आदेश किए जारी   दो अफसर आए  निशाने पर
Advertisement

उत्तराखंड के देहरादून से एक बड़ी खबर सामने आई है , खबर के मुताबिक डेयरी और सहकारिता विभाग में काम करने वाले दो अफसरों के खिलाफ़ शासन ने विजिलेंस जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। अफसरों पर आए से अधिक संपत्ति अर्जित करने और बैंक का पैसा डुबाने का आरोप लगा है। सचिव डेयरी और सहकारिता डॉ बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने बताया कि इनमें दुग्ध संघ के प्रभारी महाप्रबंधक रहे मान सिंह पाल और राज्य सहकारी बैंक के पूर्व प्रबंध निर्देशक दीपक कुमार का नाम शामिल है। सहकारिता मंत्री डॉ धन सिंह रावत की सस्तुति इन अफसरों के खिलाफ़ शासन ने विजिलेंस जांच के आदेश जारी किए हैं। अफसरों पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने और बैंक का पैसा डुबोने का आरोप लगाया है।

सचिव डेयरी और सहायक डॉक्टर बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने बताया कि इनमें दुग्ध संघ के प्रभारी महाप्रबंधक रहे मान सिंह पाल और राज्य सहकारी बैंक के पूर्व प्रबंधक निर्देशक दीपक कुमार का नाम सामने आया है। डेयरी विभाग के अंतर्गत दुग्ध संघ देहरादून के सहायक प्रबंधक विपणन मान सिंह पाल को पूर्व महाप्रबंधक का प्रभार दिया गया था। दुग्ध संघ के प्रभारी महाप्रबंधक रहे मान सिंह पाल राज्य सहकारी बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक दीपक कुमार का नाम शामिल है।

Advertisement

अन्य मामलों में राज्य सहकारी बैंक के पूर्व प्रबंधक निदेशक दीपक कुमार को पहले ही डिमोशन करते हुए उन्हें महाप्रबंधक के पद पर वापस भेज दिया था। उनपर आरोप है कि राज्य सहकारी बैंक के प्रबंध निदेशक रहते हुए बैंक के एनपीए में बढ़ोतरी हुई, जिससे बैंक को वित्तीय नुकसान हुआ।

Advertisement

यह भी पढ़े -उत्तराखंड के इस डैम में पड़ी दरारे,बड़े पैमाने पर हो रहा पानी का रिसाव, डीएसआरपी की रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Advertisement

सचिव और सहकारिता डॉक्टर बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने बताया कि विभागीय मंत्री से अनुमोदन मिलने के बाद दोनों ही मामलों में विजिलेंस जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। फिलहाल विजिलेंस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×