For the best experience, open
https://m.doonprimenews.com
on your mobile browser.
Advertisement

यदि आपके घर में रहने वाले सदस्यों की आय में लगातार गिरावट आ रही है या आर्थिक प्रगति में कोई बाधा आ रही है, तो धन लाभ और प्रगति के लिए आप भी करे फिटकरी (Alum) का उपयोग

05:23 PM Oct 13, 2022 IST | doonprimenews
यदि आपके घर में रहने वाले सदस्यों की आय में लगातार गिरावट आ रही है या आर्थिक प्रगति में कोई बाधा आ रही है  तो धन लाभ और प्रगति के लिए आप भी करे फिटकरी  alum  का उपयोग
Advertisement

यदि आपके घर में रहने वाले सदस्यों की आय में लगातार गिरावट आ रही है या आर्थिक प्रगति में कोई बाधा आ रही है, तो धन लाभ और प्रगति के लिए आप फिटकरी (Alum) का उपयोग कर सकते हैं।

आपको बता दे की फिटकरी (Alum) एक White रंग का पदार्थ है। जिसका उपयोग medicine बनाने और पूजा करने के समय भी किया जाता है। जबकि वही कई लोग इससे जुड़े कई उपाय भी करते हैं। फिटकरी से जुड़े ये उपाय बहुत लाभकारी हैं और आप विभिन्न लाभ उठाकर इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

Advertisement

वही, ज्योतिष के मुताबिक फिटकरी (Alum) में जितने औषधीय गुण होते हैं उतना ही इसका ज्योतिषीय महत्व भी है। साथ ही वही जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए आप फिटकरी (Alum) से कई उपाय कर सकते हैं। आज इस लेख में हम फिटकरी से जुड़े कुछ उपाय के बारे में जानें।

Advertisement

आर्थिक लाभ के लिए कर सकते है आप फिटकरी (Alum) का उपयोग

Advertisement

बता दे की फिटकरी (Alum) का एक टुकड़ा तिजोरी में रखकर और फिटकरी (Alum) के पानी से स्नान करने से धन लाभ हो सकता है और तो और वही अगर इसे काले कपड़े में बांधकर घर या दुकान के मुख्य दरवाज़े पर लटका दिया जाए तो सभी दिशाओं से एक ही बार में धन लाभ होने लगता है। इसके अलावा अगर आपकी आय पर बुरा असर पड़ रहा है तो इसके लिए घर में फिटकरी (Alum) का पोछा लगाना शुरू करें। ऐसा करने से आमदनी में सुधार आएगा, उसके साथ ही कर्ज़ से मुक्ति पाने में भी मदद मिलेगी।

Advertisement

फिटकरी (Alum) का उपयोग करने से आप कर्ज़ से भी मुक्ति पा सकते है

अगर आप पर कर्ज़ है तो आपको तीन बुधवार को ये उपाय करना चाहिए। इस उपाय के तहत आप पान के पत्ते पर फिटकरी (Alum) और सिंदूर लगाएं और इस पत्ते को धागे की सहायता से बांध दें। फिर बुधवार की सुबह इसे पीपल के पेड़ के नीचे दबा दें या रख दें। इन उपायों से आपको जल्द ही कर्ज़ से मुक्ति मिल जाएगी।

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए भी किया जाता है फिटकरी (Alum) का उपयोग

फिटकरी (Alum) घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में भी काफ़ी फायदेमंद होती है। आप बस अपने घर के bathroom में फिटकरी को एक कटोरी के अंदर रख दें और इस कटोरी को ऐसे bathroom में रख दें जहां इस कटोरी को और कोई नहीं देख रहा हो। इन उपायों को करने से आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी।

बुरी नज़र को दूर करने के लिए करे फिटकरी (Alum) का उपयोग

साथ ही अगर किसी को बुरी नज़र लग गई हो तो फिटकरी (Alum) की मदद से बुरी नज़र को समाप्त किया जा सकता है। आप बस फिटकरी के टुकड़े को बुरी नज़र वाले व्यक्ति के सिर के ऊपर सात बार घुमाएं और फिर फिटकरी के टुकड़े को जला दें। फिटकरी जलाने से बुरी नज़र का प्रभाव पूरी तरह से मिट जाएगा।

डरावने सपनों से भी बचाता है फिटकरी (Alum)

आपको तो पता ही है की डर के कारण अक्सर मन अशांत हो जाता है और कई बार लोग डर भी जाते हैं। अगर आपको भी रात में डरावने सपने आते हैं तो आप फिटकरी को काले कपड़े में बांधकर अपने बिस्तर के नीचे रख दें। ऐसा करने से आप डरावने सपनों से दूर रहेंगे। वहीं आप फिटकरी (Alum) के टुकड़े को सिर्फ मंगलवार या रविवार के दिन सिर के नीचे रखें।

Advertisement
उत्तराखंड, देश और दुनियां की तमाम बड़ी खबरों के लिए हमारे facebook page से जुड़ने के लिए यहां click करे और हमारे whatsapp group से जुड़ने के लिए यहां click kare
Advertisement
×