For the best experience, open
https://m.doonprimenews.com
on your mobile browser.
Advertisement

Uttarakhand :गैरसैंण विधानसभा में प्रदेशभर के ज्वलंत मुद्दों पर होगी चर्चा,14से 18आयु वर्ग के नन्हे विधायक करेंगे डिबेट

04:20 PM May 26, 2023 IST | doonprimenews
uttarakhand  गैरसैंण विधानसभा में प्रदेशभर के ज्वलंत मुद्दों पर होगी चर्चा 14से 18आयु वर्ग के नन्हे विधायक करेंगे डिबेट
Advertisement

खबर,उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में आयोजित हो रहे बाल विधानसभा सत्र में प्रदेश भर के तमाम जिलों से चयनित 14 से 18 आयु वर्ग के 70 बालक-बालिका प्रदेशभर के ज्वलंत मुद्दों पर बतौर विधायक चर्चा करेंगे। 5 और 6 जून को बाल विधानसभा का दूसरा सत्र गैरसैंण में आयोजित किया जाएगा जिसकी अनुमति विधानसभा अध्यक्ष रितु भूषण खंडूरी की ओर से दे दी गई है।

जी हाँ,साल 2014 में राज्यस्तर पर बच्चों के भारतीय लोकतंत्र की व्यवस्था और प्रणाली में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से प्लान इंटरनेशनल के सहयोग से बाल विधानसभा का गठन किया गया था, जिसमें राज्य के सभी 13 जनपदों से 14 से 18 आयु वर्ग तक के 70 बालक बालिकाओं को बाल विधायक चुना गया है।जिसमें विधानसभा अध्यक्ष की ओर से गठित बाल विधानसभा के चयनित वाले विधायकों को संरक्षक के रूप में मार्गदर्शन दिया जाता है।

Advertisement

यह भी पढ़े –*Haridwar :देशभर में धर्मजागरण अभियान चलाएंगे संत, विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय मार्गदशक मंडल की बैठक में लिया गया फैसला,समलैंगिक विवाह को भी बताया संस्कृती के खिलाफ*

Advertisement

आपको बता दें की इससे पहले साल 2022 में चतुर्थ बाल विधानसभा का प्रथम सत्र आयोजित किया गया था। जिसमें विधानसभा अध्यक्ष ने दूसरा सत्र भी गैरसैंण विधानसभा में आयोजित करने की घोषणा की थी।उसी क्रम में 5 व 6 जून 2023 को विधानसभा सत्र का आयोजन होना है।6 जून को विधानसभा अध्यक्ष सत्र में मुख्य अतिथि होंगी।विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी भूषण ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य बाल कल्याण से ही बच्चों को देश और प्रदेश के विकास के प्रति जागरूक करने के साथ ही सकारात्मक सोच को पैदा करना है। ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में आयोजित हो रहे इस विधानसभा सत्र के दौरान बाल विधायक विभिन्न विषयों पर चर्चा परिचर्चा करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
उत्तराखंड, देश और दुनियां की तमाम बड़ी खबरों के लिए हमारे facebook page से जुड़ने के लिए यहां click करे और हमारे whatsapp group से जुड़ने के लिए यहां click kare
Advertisement
×